PM मोदी का UP दौरा आज:कानपुर एयरपोर्ट से जालौन रवाना होंगे, खराब मौसम को देखते हुए सड़क मार्ग भी तैयार; 4 जिले अलर्ट पर

0
129

PM नरेंद्र मोदी आज UP दौरे पर हैं। वह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण जालौन में करेंगे। दिल्ली से अपने विशेष विमान से PM सुबह 10.35 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। यहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद PM वायुसेना के हेलिकॉप्टर से जालौन के लिए रवाना होंंगे।

खराब मौसम को देखते हुए सड़क मार्ग भी तैयार
पांच मिनट चकेरी में रुकने के बाद PM का हेलिकॉप्टर जालौन के लिए उड़ान भरेगा। खराब मौसम और बारिश में हेलिकॉप्टर के उड़ान में तकनीकी दिक्कत आने की स्थिति में सड़क मार्ग को भी तैयार रखा गया है। जालौन में कार्यक्रम का समापन होने के बाद प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर दोपहर 1:45 बजे वापस आएंगे। उनके साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी होंगे। प्रधानमंत्री दोपहर 1:50 बजे विशेष विमान से दिल्ली जाएंगे। शुक्रवार को फ्लीट के साथ SPG और पुलिस अधिकारियों ने कानपुर से लेकर जालौन तक सड़क मार्ग का निरीक्षण भी किया था।

2 घंटे में जालौन पहुंचेंगे
PM के कार्यक्रम के प्रभारी एडिशनल DCP राहुल मिठास ने बताया कि मौसम खराब होने की दशा में अगर प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से जाते हैं तो उसकी पूरी व्यवस्था की गई है। शुक्रवार को ट्रायल में फ्लीट को 2 घंटे का समय कानपुर से जालौन तक पहुंचने में लगा। सड़क मार्ग से जाने की स्थिति में 10 मिनट पहले ट्रैफिक रोका जाएगा।

4 जिलों में हाई अलर्ट पर पुलिस
कानपुर नगर, कानपुर आउटर, कानपुर देहात और औरैया पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हाईवे के किनारे पड़ने वाली सभी इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स लगाई गई है। कानपुर कमिश्नरेट में एक एडीसीपी, एक एडिशनल डीसीपी, 4 एसीपी के अलावा लगभग 400 पुलिसकर्मियों को सड़क मार्ग की सुरक्षा में तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here