बिजली दरों के विरोध में उतरेंगे व्यापारी:सपा आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरेगी, जिला मुख्यालयों में होंगे प्रदर्शन

0
89

बिजली दरों में वृद्धि के एलान के बाद सरकार ने विपक्षियों के लिए एक नया मोर्चा खोल दिया है। बिजली दरों के रेट के प्रस्ताव को लेकर समाजवादी पार्टी ने विरोध-प्रदर्शन करने का एलान किया है। कई व्यापारी संगठनों ने विरोध जताया है। सपा व्यापार सभा प्रस्तावित बिजली मूल्यवृद्धि के खिलाफ आंदोलन करेगी।

प्रदेश में किए जाएंगे प्रदर्शन
सपा व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर बिजली दरों में प्रस्तावित वृद्धि के खिलाफ सड़क पर संघर्ष किया जाएगा। कानपुर समेत शहर के सभी जिलों में जिला मुख्यालय में विरोध जता कर प्रदर्शन किया जाएगा।

सभी श्रेणियों में वृद्धि प्रस्तावित
व्यापारियों का आरोप है कि बिजली कंपनियों ने इस वित्तीय वर्ष में सभी श्रेणियों में वृद्धि प्रस्तावित की है। सबसे ज्यादा 18 से 23 प्रतिशत की वृद्धि घरेलू श्रेणी में प्रस्तावित है। उद्योगों के लिए 16, वाणिज्यिक के लिए 12 व कृषि के लिए 10 या 12 फीसदी वृद्धि की तैयारी है। बीपीएल उपभोक्ताओं की दरों में 17 प्रतिशत की वृद्धि प्रस्तावित है।

व्यापारी संगठनों ने भी जताया विरोध
नौघड़ा कपड़ा कमेटी के अध्यक्ष शेष नारायण त्रिवेदी का कहना है कि महंगाई की मार से कारोबार पहले से ही चौपट है। बिजली दरों में वृद्धि से कारोबार पर बुरा असर पड़ेगा। कानपुर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय टंडन व महामंत्री पुष्पेंद्र जायसवाल का कहना है कि सरकार को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। कंपनियों का यह प्रस्ताव उपभोक्ता पर भार डालेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here