पंजाब में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, हथियार ले जा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया

0
110

पंजाब के गुरदासपुर में सीमा सुरक्षा बलों ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार, 17-18 जनवरी 2023 की रात में सीमा सुरक्षा बल ने गुरदासपुर के उंचा टकला गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। सुरक्षा बलों की टीम ने ड्रोन से 4 चीन निर्मित पिस्तौल, 8 मैगजीन और 47 कारतूस को बरामद किया है।

4 पिस्तौल, 8 मैगजीन और 47 कारतूस बरामद

बीएसएफ ने बताया कि 17-18 जनवरी को गुरदासपुर के उंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ के एक दल ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की आवाज सुनी। बीएसएफ की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्ध ड्रोन की आवाज की दिशा में फायरिंग की। फायरिंग के दौरान पार्टी को पास के इलाके में कुछ गिरने की आवाज भी सुनाई दी। जब उन्होंने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया तो वहां चार चाइनीस पिस्टल, आठ मैगजीन एक पैकेट में बंधे हुए मिले।
पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों को ड्रोन की आवाज सुनाई दी और जवानों ने लगभग 17 राउंड फायरिंग की। इस दौरान ड्रोन से कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी। बीएसएफ ने बताया कि जब तलाशी ली गई तो 1 पैकेट बरामद हुआ, जिसमें से 4 चाइना पिस्तौल, 8 मैगजीन और 47 राउंड बरामद हुए। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जांच की जा रही है।

BSF ने तस्करों के मंसूबों को किया नाकाम

फिलहाल बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक बार फिर तस्करों के ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी के नापाक मंसूबे को नाकाम कर दिया है। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से तस्करी की कई घटनाएं सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here