मतदाता बनने को 17 मार्च तक करें आवेदन:निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, प्राइवेट भवनों में नहीं बनेंगे बूथ

0
96

पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट आने के बाद निकाय चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। निकाय चुनाव में वोट करने के लिए 17 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर मतदाता बन सकते हैं। मतदाता सूची पुनरीक्षण को लेकर सभी सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ बैठक भी की जा चुकी है।

1 अप्रैल को होगा सूची का प्रकाशन
डीएम विशाख जी ने बताया कि ड्राफ्ट निर्वाचन नामावली का प्रकाशन 10 मार्च को कर दिया गया है, जिसका निरीक्षण तथा दावे और आपत्तियां 11 से 17 मार्च तक प्राप्त की जाएंगी। निस्तारण 18 से 22 मार्च तक किया जाएगा। अंतरिम रूप से तैयार निर्वाचन नामावली को एक अप्रैल को प्रकाशित किया जाएगा।

यहां करें ऑनलाइन आवेदन
11 से 17 मार्च के बीच वेबसाइट sec.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सूची में अंकित वोटर जिस वार्ड का निवासी है, उसका नाम उस वार्ड की सूची के बजाए किसी दूसरी मतदाता सूची में सम्मिलित है तो संशोधन कर सकते हैं। जिन युवाओं की उम्र एक जनवरी 2023 को 18 वर्ष पूरी हो गई है, वह भी आवेदन कर सकते हैं।

प्राइवेट भवनों में नहीं बनेंगे बूथ
अभियान के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाशों पर भी सभी कार्यालय खुले रहेंगे। डीएम ने सभी एईआरओ को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्रों के सभी मतदान स्थलों का दोबारा सर्वे करें। इस बार एक भी बूथ प्राइवेट भवनों में बने स्कूलों में नहीं बनाया जाएगा। एक भी बूथ प्रथम तल पर नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here