प्राइवेट वाहनों में HSRP लगवाने के लिए 15 दिन बढ़ाए

0
101

कानपुर में प्राइवेट वाहनों में HSRP नंबर प्लेट लगवाए जाने की अवधि 15 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। पहले हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाए जाने के लिए 40 दिन का समय दिया गया था। लेकिन हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने में तकनीकी समस्याओं को लेकर शिकायत आई थी। जिसके बाद डीसीपी ट्रेफिक ने 15 दिन का समय बढ़ा दिया है।कमर्शियल वाहनों के लिए यह अवधि नहीं बढ़ाई गई है। उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

डीसीपी ट्रैफिक कानपुर रवीना त्यागी ने जानकारी दी की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट प्राइवेट वाहनों में लगवाए जाने की अवधि को 15 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। एचएसआरपी नंबर प्लेट ना लगवाने वालों पर अब 28 जून से शिकंजा कसा जाएगा। लेकिन कमर्शियल वाहनों में HSRP नंबर प्लेट लगवाए जाने की अवधि समाप्त हो चुकी है। इसलिए कमर्शियल वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस सख्त अभियान चलाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी लोग हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लें।

यातायात प्रबंधन के लिए कानपुर में 84 सेक्टरों में बांटकर HSRP न होने पर काटे जायेंगे चालान
डीसीपी यातायात ने बताया की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाए जाने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जाएगा। यातायात प्रबंधन के लिए शहर को 84 सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा। टारगेट के रूप में HSRP के संबंध में चालान करने के निर्देश जारी किए जाएंगे। अभी भी शहर में चुनिंदा वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

15 दिन की समय अवधि समाप्त होने के बाद सभी थानों और चौकी इंचार्ज को टारगेट दिए जाएंगे कि बिना HSRP की नंबर प्लेट लगे वाहनों के चालान किए जाएं। उन्होंने बताया की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ना पाए जाने पर वाहनों के 5000 रुपए के चालान काटे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here