1 जुलाई से कानपुर से दिल्ली की उड़ान:इंडिगो ने शुरू की ऑनलाइन बुकिंग, शुरुआती टिकट 3 हजार रुपए

0
154

कानपुर से दिल्ली के लिए एक जुलाई से फ्लाइट उड़ान भरेगी। प्रस्तावित 220 सीटर नई फ्लाइट की टिकट बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। दिल्ली से कानपुर आने का टिकट 2999 रुपए तो कानपुर से दिल्ली जाने का टिकट 3199 रुपए में 14 जून को बुक हो रहा था। वैसे पहले यह फ्लाइट 16 जून से प्रस्तावित की गई थी। लेकिन एयर ट्रैफिक व्यस्त होने की वजह से DGCA ने नई सेवा को हरी झंडी नहीं दी थी।

नए टर्मिनल के लोकार्पण पर हुआ था ऐलान
कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के लोकार्पण मौके पर भाजपा सांसदों ने कानपुर आए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली फ्लाइट की डिमांड की थी। इसके बाद ज्योतिरादित्य ने फ्लाइट सेवा शुरू करने का ऐलान मंच से किया था। अब यह घोषणा पूरी होती नजर आ रही है।

स्पाइस जेट की फ्लाइट अग्रिम फैसले तक बंद
कानपुर के पुराने एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की 90 सीटर फ्लाइट चलती थी। पिछले महीने स्पाइस जेट ने मुंबई के बाद इकलौती बची दिल्ली हवाई सेवा को भी अगले फैसले तक बंद कर दिया। अब स्पाइस जेट की कानपुर एयरपोर्ट से कोई सेवा चल नहीं रही है। केवल इंडिगो की बंगलुरू और मुंबई की फ्लाइट नियमित उड़ान भर रही हैं। वहीं शहर के लोगों को नया टर्मिनल काफी पसंद आ रहा है। यहां औसतन लोड 180 पार हो चुका है।

कानपुर-दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल

  • दिल्ली से कानपुर: 12.40 बजे
  • कानपुर लैंड करेगा: 1.50 बजे दोपहर
  • कानपुर से दिल्ली: 2.40 बजे
  • दिल्ली लैंड करेगा: 3.30 बजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here