कानपुर के 27 केंद्रों पर ​​​​​​​बीएड प्रवेश परीक्षा आज:अधिकारियों ने केंद्रों का जाना हाल, दो पालियों में पहुंचेंगे अभ्यर्थी

0
128

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी की ओर से बीएड प्रवेश परीक्षा गुरुवार को शहर में आयोजित की गई है। यह परीक्षा शहर के 27 केंद्रों में होंगी। परीक्षा दो पालियों में संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय को सौंपी गई है।

12996 परीक्षार्थी होंगे शामिल
15 जून को संपन्न होने वाली परीक्षा में 12996 परीक्षार्थी शामिल होंगे। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक संपन्न होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक संपन्न होगी। परीक्षा कराने को लेकर विश्वविद्यालय में नोडल अधिकारी एडीएम सिटी अतुल कुमार की अध्यक्षता में बैठक भी संपन्न हुई। इसमें जिसमें परीक्षा से जुड़ी चीजों और तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

केंद्रों का किया गया निरीक्षण
शहर के 27 केंद्रों में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा के सफल संचालन के लिए 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 27 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और हर परीक्षा केंद्र में 2 ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। बुधवार को परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की तैयारियों को देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here