जानिए कैसे एप्पल वॉच ने एक महिला कि जान बचाई

0
521
अमेरिका के एरिजोना की योली डी लियोन ने कहा कि उनकी एप्पल वॉच ने उन्हें असामान्य रूप से उच्च हृदय गति के बारे में सचेत किया, जिससे उन्हें तत्काल देखभाल के लिए
अस्पताल भेज दिया गया, जहां उनके डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उनका डिवाइस सही था, और उनका जीवन खतरे में था। महिल ने कहा कि मेरी हृदय गति 174 पर थी। वह उसी समय अस्पताल गई, जहां डॉक्टरों ने इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम सहित कई परीक्षण किए।
डी लियोन की वॉच से जान बचाने के बाद कपंनी का आभार प्रकट करने एप्पल के सीईओ टिम कुक से संपर्क किया और कहा कि उसे आश्चर्यजनक रूप से कुक से तुरंत प्रतिक्रिया मिली।
कुक ने डी लियोन को लिखा, मुझे बहुत खुशी है कि आपने चिकित्सा सहायता मांगी और आपको आवश्यक उपचार प्राप्त हुआ। अपनी कहानी हमारे साथ साझा करने के लिए धन्यवाद। यह हमें आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करती है।
ईसीजी ऐप और अनियमित हृदय ताल अधिसूचना सुविधा यूजर्स को एएफआईबी (AFib) के संकेतों की पहचान करने में मदद करती है, जो अनियमित ताल का सबसे सामान्य रूप है।
ऐप्पल वॉच ने अब तक ईसीजी, फॉल डिटेक्शन और अन्य जैसी स्वास्थ्य सुविधाओं के माध्यम से दुनिया भर में कई लोगों की जान बचाई है।
2018 में, पुणे स्थित 53 वर्षीय वकील आरती जोगलेकर ने कुक को एक ईमेल लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी ऐप्पल वॉच के सौजन्य से जीवन बदलने वाले क्षण के लिए धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here