दुनिया का सबसे यूनिक फोन! इसका डिस्प्ले फोल्ड भी कर सकेंगे और स्लाइड भी

0
438

अपने फोल्डबेल स्मार्टफोन के बारे में बहुत देखा सुना होगा लेकिन अब एक ऐसा फोल्डबेल फोन तैयार किया जा रहा है, जो अबतक का सबसे यूनिक डिवाइस होगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सैमसंग एक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन फॉर्म फैक्टर पर काम कर सकता है। कंपनी ने फिलहाल दो तरह के फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। सैमसंग के दो लॉन्च किए गए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में से एक में क्लैमशेल फोल्डेबल डिस्प्ले है, जबकि दूसरे में बुक की तरह खुलने-बंद होने वाला फोल्डिंग मैकेनिज्म है। पहले भी कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी डुअल फोल्डिंग स्क्रीन वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। सैमसंग द्वारा दायर एक लेटेस्ट पेटेंट से पता चलता है कि कंपनी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का एक और रूप लॉन्च कर सकती है जिसमें एक स्लाइडिंग डिस्प्ले मैकेनिज्म भी शामिल है। आइए पेटेंट किए गए सैमसंग गैलेक्सी फोल्डेबल स्मार्टफोन डिज़ाइन, इमेज और अन्य डिटेल्स पर एक नजर डालें।

ऐसा होगा सैमसंग का स्लाइडिंग-फोल्डेबल डिस्प्ले वाला फोन
सैमसंग एक नया स्लाइडेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है जिसे फोल्ड भी किया जा सकता है। पेटेंट तकनीक की तस्वीरें वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन के माध्यम से लीक हुई हैं। 91मोबाइल्स द्वारा स्पॉट की गई कई पेटेंट तस्वीरें बताती हैं कि कंपनी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर सकती है, जिसकी स्क्रीन दाईं ओर फैली हुई हो। जब स्लाइडिंग डिस्प्ले उपयोग में न हो तो यूजर्स हिंज मैकेनिज्म की मदद से डिस्प्ले को अलग-अलग एंगल पर फोल्ड भी कर सकते हैं।

जबकि स्लाइडिंग डिस्प्ले को डिस्प्ले के नीचे एक रोलेबल मोटर द्वारा सहायता प्रदान की जाती है, डिवाइस के दाईं ओर स्क्रीन के नीचे एक हिंज की मदद से फोल्डिंग मैकेनिज्म संभव होगा। फोल्डिंग मैकेनिज्म ऐसा है कि उपयोगकर्ता डिस्प्ले को स्लाइड और विस्तारित कर सकते हैं या डिस्प्ले को “फ्लेक्स मोड” की तरह बदल सकते हैं, जो सैमसंग के गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन में पाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here