कानपुर में बिजली कटौती से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन:व्यापारियों ने कहा- केस्को की लापरवाही से हो रहें है फाल्ट, लोग गर्मी से परेशान

0
175

कानपुर में बिजली कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन किया। केस्को हाय हाय, बिजली कटौती बंद करो, एसी कमरे में बैठे केस्को एमडी तरस खाओ के जोरदार नारे लगाए। भीषण गर्मी में बिजली कटौती से आक्रोशित जूही क्षेत्र के दुकानदारों व नागरिकों ने परमपुरवा में सड़क पर उतर कर अपना विरोध जताया।

उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता और कानपुर दक्षिण व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी के नेतृत्व में जूही व्यापार मंडल के अध्यक्ष काले खान, मो. साकिफ, रजत गुप्ता, शिखर अग्रवाल, संजय अग्रवाल, मो. साबिर आदि ने क्षेत्रीय दुकानदारों और नागरिकों के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।
24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा झूठा

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि इस भीषण गर्मी में जहां बेतहाशा कटौती से दुकानदार और आम जन तो परेशान हैं। लोगों की रातों की नींद नहीं पूरी हो रही है। बिजली की उपलब्धता सिर्फ कागजों पर है। 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा झूठा है। अघोषित बिजली कटौती के चलते जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। बिजली का महंगा बिल भरने के बाद भी लोग गर्मी में परेशान हैं। प्रदेश में प्रचंड गर्मी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है।

बिजली विभाग में अराजकता व्याप्त

इस वर्ष भीषण गर्मी पड़ेगी। इसका अंदेशा मौसम विभाग ने जताया था। इसके हिसाब से केस्को को तैयारी करनी थी। कानपुर में बिजली की आवाजाही का कोई निर्धारित समय नहीं है। बिजली विभाग में अराजकता व्याप्त है। रोजाना ओवर लोड होते ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। बिना शेड्यूल पावर कट होता है। बिजली की अक्सर ट्रिपिंग के साथ कई जगहों पर ट्रांसफॉर्मर फुंकने से दो तीन दिन तक बिजली-पानी का संकट रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here