कोलकाता :66 लाख के सोने के 19 बिस्कुट के साथ दो गिरफ्तार

0
306

कोलकाता, 08 मई । कोलकाता के जोड़ाबागान में काफी समय से सोने की तस्करी हो रही थी। जिसकी सूचना कस्टम विभाग को पहले से ही थी। सूचना के अनुसार सोमवार रात विभाग ने महर्षि देवेन्द्र रोड पर छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 66 लाख रुपये के सोने के 19 बिस्कुट बरामद किए। गिरफ्तार युवकों के नाम तुषार कदम और संजय चौहान है।

जानकारी के अनुसार सोना दुबई से आता था। मूलतः तस्करी आकाश मार्ग से ही होती थी लेकिन कोलकाता समेत अन्य देशों के एयरपोर्टों पर धर-पकड़ तेज होने से तुषार कदम और संजय चौहान ने तस्करी का मार्ग बदल दिया। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश की असुरक्षित सीमा से सोने की तस्करी शुरू की। यह लोग दुबई से कम दाम पर सोना खरीद कर गहने के रूप में सोने को भारत में बेचते थे।

वहीं जब अपने सूत्रों के माध्यम से कस्टम विभाग को यह जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने सोमवार देर रात तुषार और संजय के घर छापेमारी की। जहां से उन्होंने 19 सोने के बिस्कुट बरामद किए। जिसका वजन 2.85 किलो है। जिसकी बाजार में कीमत 66 लाख बताई गई है।

कस्टम विभाग के अधिकारी तुषार और संजय से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके तार कहा-कहां जुड़े हुए हैं। कस्टम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हमें इस तरह के कई गिरोह की खबर मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here