B’day Spl: जानें, कैसे जीरो से हीरो बन गए राजकुमार राव

0
275

एक्टर राजकुमार राव ने अपने बेहतरीन अभिनय से कुछ सालों के अंदर ही एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. उनकी फिल्में लगातार सुपरहिट हो रही हैं और उनके अभिनय को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद भी किया जा रहा है. राज कुमार राव के जन्मदिन पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक किस्से.

राजकुमार राव का असली नाम राज कुमार यादव है. उनका जन्म हरियाणा में हुआ था. राजकुमार राव ने फिल्म एंड टेलिवीजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया में अभिनय की तालीम ली. राजकुमार राव को एक ही तरह के किरदार में बांध कर नहीं रखा जा सकता. वो विविध शैली के कलाकार हैं. अपनी कड़ी मेहनत और हुनर से वो हर किरदार में जान फूंक देते हैं.

उन्होंने 2010 की फिल्म रण से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. शुरुआत में उन्हें छोटे-छोटे रोल्स ही मिले. इसके बाद साल 2013 में फिल्म शाहिद से उनके करियर ने रफ्तार पकड़ी. फिल्म में उन्हें श्रेष्ठ अभिनय के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया. हंसल मेहता के साथ राजकुमार राव की अच्छी बॉन्डिंग रही है.

राजकुमार राव ने कुछ समय पहले एक चौंका देने वाली बात कही. उन्होंने कहा कभी ऐसा दौरा भी था जब उन्हें काम नहीं मिलता था. उन्‍हें कई फिल्‍मों में रिजेक्‍ट कर दिया गया. इस रिजेक्‍शन की सबसे बड़ी वजह उनके अभिनय में कमी नहीं उनका कॉम्प्लेक्शन रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here