जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर किया, हथियारों का जखीरा बरामद

0
268

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया है। उनके पास से हथियारों का भारी जखीरा बरामद किया गया है। वहीं इस मुठभेड़ में सेना का भी एक जवान शहीद हुआ है। शहीद जवान की पहचान राइफलमैन शिव कुमार के रूप में हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। बता दें कि गुरुवार को यहां हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि बांदीपोरा के चंदाजान वन क्षेत्र में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। कर्नल कालिया ने कहा, ‘मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। आतंकियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है।’

इससे पहले गुरुवार को आतंकियों ने सेना की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की थी, इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने इन आतंकियों की घेराबंदी की और इन्हें हाजिन के एक मकान में घेर लिया। इसके बाद आतंकियों द्वारा हो रही गोलीबारी के जवाब में सेना ने एसओजी के साथ मिलकर यहां एक बड़ा अभियान शुरू किया और दो आतंकियों को मार दिया।

इस मुठभेड़ के एक दिन पहले ही आतंकियों ने शोपियां में जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम पर हमला किया था, जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बुधवार शाम शोपियां के अरहामा गांव में इस हमले के बाद आतंकियों ने शहीद पुलिसकर्मियों की सर्विस राइफल भी लूट ली थी, जिसके बाद से ही सेना ने शोपियां समेत दक्षिण और उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में गहन तलाशी अभियान चलाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here