नामांकन के नाम पर छात्रों का शोषण कर रहे है प्राचार्य :-पुनपुन यादव

0
338

नामांकन के नाम पर छात्रों का शोषण कर रहे है प्राचार्य जाकिर हुसैन:-पुनपुन यादव
उच्च विद्यालय सिमरी बख़्तियारपुर के द्वारा 9 वी कक्षा में प्रवेश परीक्षा लेने के खिलाफ छात्र जाप के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव ने खोला मोर्चा
उच्च विद्यालय में 9 वी कक्षा में अब अगर नामांकन लेना होगा तो आपको प्रवेश परीक्षा से गुजरना पड़ेगा।प्रवेश परीक्षा के बहाने छात्रों को कभी फार्म के नाम पर तो कभी नामांकन में अधिक राशि लेकर छात्रों का शोषण किया जा रहा है।
जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव ने उच्च विद्यालय सिमरी बख़्तियारपुर के प्राचार्य जाकिर हुसैन को लिखित आवेदन देकर नामांकन में हो रहे धांधली पर रोक लगाने की मांग किये।पुनपुन यादव ने कहा उच्च विद्यालय के पोषण क्षेत्र के बाहर के छात्रों को नामांकण से बंचित होना पर पर रह है।वही बगल के हरिवंश मध्य विद्यालय के छात्रों जो परीक्षा में असफल हो गए उनका भी नामांकन नही लिया जा रहा है।
पुनपुन यादव ने आरोप लगाया कि नामांकन के नाम दलाल और शिक्षा माफिया के काफी सक्रिय है जिसके चलते गरीब,मेधावी छात्रों नामांकन से बंचित हो रहे है।इसलिए जल्द पूरी दुबिधा को प्राचार्य स्पष्ट कर दोषी और दलाल पर कार्यवाही करें।
अगर प्राचार्य के द्वारा कार्यवाही नही किया जाता है तो जन अधिकार छात्र परिषद आगामी 8 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का काम करेगा।
जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी लिखित आवेदन देकर कार्यवाही करने की मांग किया।वही जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि जल्द ही उच्च विद्यालय सिमरी बख़्तियारपुर की मामले की जांच कर दोषी पर कार्यवाही किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here