लखनऊ में दर्ज हुई एफआईआर के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

0
192

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक  सरगर्मी शुरू हो गई है. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर  ने शुक्रवार को एक नए राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ के गठन की घोषणा की ,इससे पहले भी उन्होंने बीते शनिवार को उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि तमाम सहयोगियों, शुभेक्षु और जानकार लोगों के लगातार परामर्श के बाद उन लोगों ने एक नई राजनैतिक पार्टी का गठन करने का फैसला लिया है. इसके अलावा उन्होंने एक दूसरे वीडियो के माध्यम से इस राजनैतिक दल का नाम अधिकार सेना रखते हुए अपने सहयोगियों से पार्टी के नाम, उद्देश्य, स्वरुप आदि के संबंध में शीघ्र सुझाव देने को कहा है. अमिताभ ठाकुर ने कहा कि सहयोगियों के साथ मिलकर पार्टी गठन की कार्यवाही शीघ्र शुरू की जा रही है.

फिलाहल इससे पहले भी अमिताब ठाकुर ने एक बयान में कहा था कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 2002 के विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे, उन्‍होंने कहा था, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में तमाम अलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक और विभेदकारी कार्य किये, वो इनके विरोध में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, फिर चाहे आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ें. लेकिन इसी बीच अमिताभ ठाकुर के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई एफआईआर में इस बात का जिक्र किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता के आत्महत्या करने की वजह अमिताभ ठाकुर हैं जिन्होंने उसको आत्महत्या करने के लिए उकसाया वहीं रेप पीड़िता ने भी फेसबुक लाइव के माध्यम से पूर्व आईपीएस अधिकारी पर आरोप लगाए थे.जिसके बाद आज लखनऊ पुलिस की ओर से पूर्व आईपीएस अधिकारी की गिरफ्तारी की गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here