बैडमिंटन में भारत ने जीते 3 गोल्ड मेडल, शरत कमल ने भी किया कमाल

0
138

भारतीय टीम ने अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन किया है। आज गेम्स के आखिरी टीम भारत की नजर कई गोल्ड पदकों पर रहने वाली है। पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन, सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बैडमिंटन में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। टेबल टेनिस में शरथ कमल ने भी गोल्ड मेडल जीता। वहीं हॉकी में इंडिया मेंस टीम ने सिल्वर मेडल जीता। पूरे दिन के हर एक अपडेट को लेकर हम आपके साथ रहेंगे।

11वें दिन की हाइलाइट

  • वोमेंस सिंग्ल्स मुकाबले में पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड मेडल
  • मेंस सिंगल्स मुकाबले में लक्ष्य सेन ने जीता गोल्ड मेडल
  • सात्विक सैराज रैंकीरेड्डी / चिराग शेट्टी ने जीता गोल्ड मेडल
  • हॅाकी मेंस टीम ने जीता सिल्वर मेडल
  • टेबल टेनिस में शरत कमल ने जीता गोल्ड मेडल

बैडमिंटन: मेंस डबल्स गेम में सात्विक सैराज रैंकीरेड्डी / चिराग शेट्टी ने इंग्लैंड के बेन लेन / सीन वेंडी को 21-15, 21-13 से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया। बैडमिंटन में भारत का तीसरा और बर्मिंघम में कुल मिलाकर 21वां गोल्ड मेडल है।

टेबल टेनिस: शरत कमल ने जीता गोल्ड

मेंस सिंगल्स फाइनल गेम में अचंता शरत कमल ने इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया। लियाम पिचफोर्ड के खिलाफ खेलते हुए कमल ने पहला गेम 11-13 ,11-7, 11-2, 11-6 और 11-7 से जीत लिया।

बैडमिंटन –  लक्ष्य सेन ने जीता गोल्ड मेडल

लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स मैच में गोल्ड मेडल जीत लिया। तीसरे और डिसाइडिंग गेम को लक्ष्य ने 21-16 से जीत लिया। मलेशिया के यंग एनजे के खिलाफ उतरे युवा सनसनी ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए 5-2 की बढ़त हासिल कर मैच आगे बढ़ाया। इसके बाद कुछ अपनी गलतियों की वजह से अंक गंवाया। मुकाबला यहां से कांटे का नजर आया पहले 7-7, फिर 9-9 से स्कोर बराबरी पर आया इसके बाद स्कोर 11-9 से मलेशिया के यंग ने बढ़त हासिल की। लक्ष्य ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार अंक हासिल किए और स्कोर 13-15 कर लिया। स्कोर एक बार फिर से बराबरी पर आया और 18-18 तक लक्ष्य ने इसे पहुंचा दिया। 21-19 से आखिकार पहले गेम मलेशिया के खिलाड़ी के नाम रहा।

दूसरे गेम में लक्ष्य की वापसी 

पहले गेम में हार के बाद लक्ष्य सेन ने मलेशिया के खिलाड़ी के खिलाफ बेहद आक्रामक खेल दिखाया। 3-4 से स्कोर करीब पहुंचने के बाद उन्होंने लगातार अंक हासिल करते हुए स्कोर को 11-3 तक पहुंचा दिया। 21-9 से इस मुकाबले के अपने नाम करते हुए लक्ष्य ने मैच में 1-1 का बराबरी हासिल की।

तीसरे गेम में लक्ष्य 11-7 से आगे थे। तीसरे गेम में लक्ष्य सेन ने लगातार स्मैश का प्रयोग किया, जिससे उन्होंने कई प्वाइंट जीते। तीसरे गेम में यंग ने भी लक्ष्य को कड़ी टक्कर दी। हालांकि लक्ष्य ने 21-16 से तीसरा गेम जीतकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here