कानपुर जू आज भी खुला रहेगा:अगले 3 हफ्तों तक सोमवार को नहीं होगा बंद, क्रिसमस और न्यू ईयर पर भी खुलेगा

0
103

कानपुर जू अगले 3 हफ्तों तक हर सोमवार को भी खुलेगा। अभी तक कानपुर जू सोमवार के दिन बंद रहता था। 19, 26 दिसंबर और 2 जनवरी 2023 को सोमवार के दिन भी चिड़ियाघर खुला रहेगा। लोग बड़ी संख्या में इन दिनों चिड़ियाघर घूमने आ रहे हैं।

बड़ी संख्या में घूमने आ रहे हैं लोग
कानपुर जू के डायरेक्टर केके सिंह ने बताया कि दर्शकों की सुविधा को देखते हुए सोमवार को भी जू खोलने का फैसला लिया गया है। क्रिसमस और न्यू ईयर पर बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं। रोज की अपेक्षा 2 गुना तक दर्शक जू घूमने के लिए पहुंच रहे हैं।

ठंड में ज्यादा दिखते हैं जानवर
ठंड के सीजन में जानवर धूप सेंकने के लिए बाड़ों में ज्यादा देर तक बाहर रहते हैं। ऐसे में दर्शकों को जानवर ज्यादा दिखते हैं। वहीं कानपुर जू में 10 दिन पहले ही पीलीभीत टाइगर रिजर्व के पास उदयपुर गांव में एक नन्ही बाघिन शावक लाई गई है।

विदेशी पक्षियों को देखने आ रहे लोग
इस वक्त कानपुर का चिड़ियाघर विदेशी मेहमानों की चहचहाट से गूंज रहा है। विदेशी परिंदों ने कानपुर चिड़ियाघर में अपना डेरा जमाना शुरू कर दिया है। ये पक्षी यूरोपियन देशों और ईस्ट एशियन देशों की ओर से आकर चिड़ियाघर की शान बढ़ा रहे हैं। दर्शकों में भी इन पक्षियों को देखने की होड़ लगी हुई है।

3 महीने तक रहेंगे विदेशी मेहमान
हर साल सर्दियों का मौसम शुरू होते ही कानपुर चिड़ियाघर में विदेशी पक्षियों का आना शुरू हो जाता है। कानपुर चिड़ियाघर के लेक व्यू पाॅइंट के पास आप विदेशी चिड़ियों की भरमार देख सकते हैं। अलग-अलग टापुओं में विदेशी पक्षी अपनी चहक से लोगों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। 3 महीनों तक इनका यहां बसेरा रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here