खुद का मकान मिला तो छलके आंसू:लाभार्थी बोली- 20 साल से किराए के मकान रह रहे थे

0
186

गुरुवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में केडीए में पीएम आवास की चाभी सौंपी गई। आवास की चाभी पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर मुस्कान और खुशी के आंसू भी देखे गए।

लाभार्थी सरिता जायसवाल ने बताया कि 20 साल से किराए के मकान में रह रही थी। सरिता को महावीर नगर योजना में फ्लैट सं0 ए-37/12 मिला है। बताया कि दिसंबर में बेटी की शादी है, अपने दामाद को नए घर बुलाकर स्वागत करूंगी। आवास मिलने की खुशी में सरिता के आंसू तक नहीं रुक रहे थे।

24 लाभार्थियों को मिले घर
केडीए वीसी अरविंद सिंह ने बताया कि ऐसी योजना तैयार की गई है कि हर बड़े त्योहार पर लोगों को आवास की चाभी दी जा सकेगी। खरीदारों को आवेदन करना होगा और लॉटरी के माध्यम से 24 घंटे के भीतर मकान आवंटित कर दिया जाएगा। गुरुवार को 24 लाभार्थियों को महावीर नगर और रामगंगा इन्क्लेव योजना में आवास की चाभी सौंपी गई। हिमगिरि, हिमालय, मंदाकिनी और केडीए ग्रीन्स योजना में बने फ्लैट की चाभी सौंपी गई।

इनको भी मिले आवास
सीता देवी को फ्लैट सं0 ए-31/47 को महावीर नगर योजना, प्रिया गौतम, ए-63/07 को महावीर नगर योजना, मीरा तलवार, ए-53/39 को महावीर नगर योजना, अजय शंकर द्विवेदी, बी-59/10 को रामगंगा इन्क्लेव, रमेश चन्द्र तिवारी, बी-47/5 को रामगंगा इन्क्लेव, प्रीति निगम, बी-55/03 को रामगंगा इन्क्लेव सहित कुल 24 लाभार्थियों को मिठाई के साथ रजिस्ट्री के कागज सौंपे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here