प्रयागराज जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर केसरी देवी पटेल का कब्जा

0
636

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिला पंचायत अध्यक्षकी कुर्सी पर एक बार फिर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केसरी देवी पटेल का कब्जा हो गया है। निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा सिंह के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर कराई गई वोटिंग में केसरी देवी पटेल ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। इस अविश्वास प्रस्ताव में केसरी देवी पटेल को 48 वोट मिले। जबकि, एसपी की रेखा सिंह को महज दो वोट ही मिले। एक सदस्य का वोट अवैध घोषित कर दिया गया।

मजह 52 सदस्यों ने ही अविश्वास प्रस्ताव पर कराए गए मतदान में हिस्सा लिया। जबकि कुल जिला पंचायत सदस्यों की संख्या 92 है। गौरतलब है कि, केसरी देवी पटेल ने एक अक्टूबर को रेखा सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया था। उन्होंने रेखा सिंह पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए 54 सदस्यों के समर्थन का एक पत्र भी जिलाधिकारी को सौंपा था और अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराए जाने की मांग की थी।

केसरी देवी पटेल की मांग के बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने 25 अक्टूबर को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराए जाने की तिथि निर्धारित की थी। बता दें कि, केसरी देवी पटेल पहले बीएसपी में थीं। लेकिन 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से ठीक पहले डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के नेतृत्व में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here